Thursday 11 March 2021

हमशक्ल भाभी

 

हमशक्ल भाभी

अमन के भैया की शादी हुई थी भाभी बहुत ही सुंदर थी और बहुत ही सुशील लड़की थी वह पढ़ी-लिखी भी थी पर उनमें घमंड एक पैसे का भी नहीं था। भाभी जिस कॉलेज में पढ़ती थी उसी कॉलेज में सुशील भी पढ़ता था। भाभी उससे 2 साल सीनियर थी सुशील बीएससी का थर्ड ईयर कर रहा था और भाभी m.a. कर रही थी। जब भाभी शादी करके घर पर आई तो उन्होंने सुशील को पहचान लिया अब वह सुशील को अपना देवर और साथ में अपना दोस्त भी मानती थी। जिस दिन शादी करके भाभी घर आई। घर में सब लोग नाच गा रहे थे उसी में भारतीय जल्दी से सीढ़ियां उतर रही थी तो उनके पैर में मोच आ गई थी पर उन्होंने किसी को बताया नहीं। अगले दिन मैंने घर में मुंह दिखाई का प्रोग्राम रखा था और भाभी को पता था कि मुंह दिखाई में कुछ औरतें दुल्हन से नाचने को भी कहती हैंI
इसलिएभाभी कुछ घबरा रही थी इसलिए उन्होंने सुशील को बुलाकर कहा देखो तुम मेरी हेल्प कर सकते हो अगर तुम चाहो तो। सुशील ने कहा क्या है भाभी आप तो मेरी दोस्त भी हो और भाभी मां भी हो बताइए अपने इस देवर के लिए क्या कहा गया है। देखो सुशील तुम जानते हो कि कल मां जी ने मुंह दिखाई का प्रोग्राम रखा है मैं मुझे खाई मैं तो चली जाऊंगी पर मेरे पैर में मोच है और अगर सभी औरतों ने नाचने के लिए कहा तो मैं नाच नहीं पाऊंगी और मेरी बेजती हो जाएगी।
भाभी ने कहा वह तो ठीक है पर मैं आपकी कैसे और क्या मदद कर सकता हूं कृपया बताइए तब भाभी ने कहा। मुंह दिखाई में मैं बैठ जाऊंगी पर जब वह नाचने को कहेंगे तब मैं किसी बहाने से कमरे के अंदर हां जाऊंगी वहां तुम पहले से ही, बिल्कुल वैसी ही ड्रेस पहन कर तैयार रहना जैसी मैं पहने रहूंगी।फिर मेरे जगह पर तुम सभी औरतों के बीच में चले जाना और नाचना तुमको आता ही है मैं कॉलेज में तुमको औरत के गेट अप में काम करती हूं देख चुकी हूं तो तुम नाच कर के मेरी और अपनी दोनों की इज्जत बचा सकते हो।
बस क्या चीज सुशील ने हां कर दी ,अगले दिन जब मुंह दिखाई का प्रोग्राम चल रहा था तो उसके पहले ही भाभी ने सुशील को अपने तरह के पूरे कपड़े पहना कर बिल्कुल दुल्हन जैसा मेकअप कर दिया और आर्टिफिशियल ज्वेलरी भी पहना दी पैर में पायल बिछिया मांग टीका नथनी सिंदूर बिंदी लिपस्टिक हेयर विग सब लगाकर उसे पूर्ण औरत बना दिया।
अब वहां साड़ी ब्लाउज पहनकर पूरी तरीके से औरत पहनकर भाभी के कमरे में बैठा था कहने का मतलब यह था कि उस समय भाभी के कमरे में 2 औरतें की एक पारी और दूसरा सुशील।
दोनों ने एक ही तरीके के कपड़े पहन रखे थे मेकअप भी एक जैसा था सेम तरीके की ज्वैलरी पहल सकती थी बस केवल चेहरे में अंतर था अगर कोई बाहर से चेहरा ना देखें और घूंघट चढ़ा हुआ हो तो दोनों में कोई अंतर नहीं था। फिर क्या था तय समय पर भाभी मुंह दिखाई के कार्यक्रम में अंदर चली गई।
सुशील कमरे में बैठा रह गया और जैसा की भाभी को आशंका थी मुंह दिखाई में भाभी को ढेर सारे गिफ्ट मेरे पर उसके बाद एक औरत ने कहा कि बहू जरा नाच करके दिखाना। भाभी ने कहा ठीक है पर मैं जरा बाथरूम हो कर आती हूं तब भाभी अपने कमरे में चली आई और अटेस्ट बाथरूम में जाने के बहाने कमरे में रुक गई। कमरे से बाहर सुशील निकला जो कि भाभी के गठन में था उसने सभी औरतों के बीच में ढेर सारा डांस किया कई गानों पर औरते र ढोल बजाती रही और सुशील एक औरत की तरह नाचता रहा।
इस तरीके से सुशील को उसकी भाभी ने क्रासड्रेस करके एक नचनिया बना दिया भले ही 1 घंटे के लिए,।
तब से स सुशील और उसकी भाभी आपस में मजेदार ट्रन का आनंद ले रहे हैं जब भाभी का मन होता है या सुशील कहता है तो भाभी सुशील को एक औरत के रूप में तैयार कर देती है और फिर दोनों हंसी मजाक करते हैं, यह मजेदार प्रोग्राम आज भी जारी है।

No comments:

Post a Comment

हमशक्ल भाभी

  हमशक्ल भाभी अमन के भैया की शादी हुई थी भाभी बहुत ही सुंदर थी और बहुत ही सुशील लड़की थी वह पढ़ी-लिखी भी थी पर उनमें घमंड एक पैसे का भी नही...