Wednesday 27 January 2021

सिलाई कढ़ाई वाली टीचर-1

 

सिलाई कढ़ाई वाली टीचर-1

मैं और मेरी बहन दोनों शहर में रहते हैं, मारी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है, पिताजी खेती का काम करते हैं और मैं बहन के साथ शहर में पढ़ाई करता हूं. मेरी बहन m.a. कर रही है और मैं बीएससी कर रहा हूं. अपना खर्च निकालने के लिए मेरी बहन एक सिलाई स्कूल भी चलाती है. और छोटे बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाती है. मैं भी ट्यूशन में बहन का साथ देता हूं. एक बार बहन की तबीयत काफी ज्यादा खराब हो गई कई दिनों तक वह सिलाई स्कूल में नहीं जा सके. स्टूडेंट्स के फोन daily आते थे. एक बार बहन मना करने पर भी जिद करके कोचिंग क्लास चली गई पर वहां से लौटकर और अधिक बीमार हो गई रखे हुए पैसे खत्म हो रहे थे और इनकम का कोई दूसरा स्रोत नहीं था. मेरी और बहन की परीक्षाएं भी सामने खड़ी थी. एक दिन मेरी दीदी ने मुझसे कहा. अमित अगर बुरा ना मानो तो तुमसे एक बात कहूं मैंने कहा क्या बात है दीदी बताओIदीदी ने संकोच करते हुए कहा अमित क्या तुम कुछ दिनों के लिए मेरी कढ़ाई वाली क्लास ले सकते हो, कहा दीदी यह कैसे हो सकता है वहां तो लड़कियां ही आती हैं और फिर आप भी तो एक लड़की ही हो, वहां कैसे जा सकता हूं। दीदी ने कहा चिंता मत करो। तुम्हें मेरी साड़ी ब्लाउज पेटीकोट सब पहनना होगा, मैं तुम्हारा मेकअप कर दूंगी लंबे बालों की विग लगा दूंगी और चश्मा भी पहना दूंगी, फिर तुम एक औरत बन कर मेरी कोचिंग क्लास ले लेना। मैंने कहा दीदी वह सब तो ठीक है पर मुझे सिलाई कढ़ाई आती भी तो नहीं मैं क्या करूंगा वहां। दीदी ने कहा जो बताना होगा वह मैं तुम्हें यहां सिखा दूंगी वही तुम जाकर के वहां लड़कियों को सिखा देना। मैंने कहा जैसी आपकी मर्जी दीदी।
फिर दीदी ने मुझे अगले दिन औरत बनाकर कोचिंग क्लास भेजने के लिए तैयारी करने लगी उन्होंने शाम को ही मुझे अपनी ब्रा और पेंटी पहनाई पर ब्लाउज पहनाया, ब्लाउज थोड़ा टाइट था सो दीदी ने मेरे लिए एक नया ब्लाउज सिलI फिर दीदी ने अपना पेटीकोट और साड़ी पहनाई दीदी ने कहा वहां लड़कियों के बीच में रहना होगा इसलिए तुम्हें कान और नाक छिदवाना होगाI ना चाहते हुए भी दीदी ने मेरे नाक और कान छेड़ दी। फिर कानों में बालियां और नाक में कील बहना दी। मुझे औरतों की तरह चलना उठना और बैठना सिखाया। लड़कियों को पेटीकोट सिलना सिखाना था इसलिए दीदी मुझे पेटीकोट कैसे सिला जाता है या सिखाने लगी। फिर दीदी ने मुझे एक सामने खड़े करके एक डेमो कराया जिसमें मैंने एक लड़की की तरह जैसे पेटीकोट चलना सिखाया जाता है वह दीदी को बताया। मेरी लेडी टीचर बनने में जो कमियां थी वह दीदी ने धीरे-धीरे दूर कर दीI

लगभग 4 से 5 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद दीदी मुझे एक औरत का गेट अप देने में और औरत की तरह एक टीचर बनकर लड़कियों को पेटीकोट सिलना सिखाने में सफल हो गई। फिर दीदी ने कहा आज की रात तुम इस इस औरत की ड्रेस में सो जाओ। दीदी से कहा क्या मैं मेकअप हटा लूं दीदी नहीं , लिपस्टिक और बिंदी से कोई दिक्कत नहीं होगी तुम ऐसे ही सो। इस तरह दीदी ने मुझे अगले दिन के लिए एक लेडी टीचर के रूप में तैयार कर दिया सुबह मैं जब सो कर उठा तो, दीदी ने कहा मेरी तबीयत कुछ ठीक नहीं है तुम ऐसे ही पहले खाना बना लो फिर नहाओ मैं अब अमित से अमिता बन चुकी थी। मैंने साड़ी ब्लाउज पेटीकोट ब्रा पेंटी सब पहने हुए ही घर के सारे काम के लिए झाड़ू लगाई बर्तन माजी खाना बनाया और फिर नहाने चली गई, नहाने गई तभी दीदी ने कहा वहां पर वीट क्रीम रखी है तुम अपने पूरे शरीर पर लगा लो जिससे पूरे शरीर के बाल निकल जाएंगे।जब मैं नहा कर बाहर निकली तू देखा मेरा पूरा शरीर चिकना हो चुका था बाहर टेबल पर दीदी ने एक पिंक कलर की ब्रा और पेंटी रख दी थी और साथ में साड़ी और ब्लाउज भी रखा था।

नई ब्लाउज ब्रा पेंटी और पेटीकोट पहनकर दीदी के कमरे में चला गया। दीदी ने कहा तुम साड़ी बाद में पहनना पहले तुम्हारा मेकअप कर दूं फिर दीदी ने मुझे फाउंडेशन क्रीम पाउडर लिपस्टिक सब लगाकर एक औरत बना दिया। दीदी ने मुझे पिंक कलर की साड़ी पहनाई सिर पर लंबे बालों की विग लगाई और पीछे चोटी बना दी। मैं पूरी तरह एक औरत के रूप में तैयार हो चुकी थी तभी दीदी ने कहा। तुम देखने में थोड़ी तंदुरुस्त लगती हो, इसलिए तुम्हें शादीशुदा औरत बनना होगा। फिर दीदी ने मेरी मांग में पीला सिंदूर भर दिया और गले में मंगलसूत्र पहना दिया। अब तो तुम एक शादीशुदा औरत लग रही हो इसी तरह सुहागन औरत की तरह तुम्हें कोचिंग क्लास में जाना है, फिर मैं दिनभर कोचिंग क्लास में बच्चों को पढ़ाने की रिहर्सल करती रही, शाम 4:00 बजे मैंने सिर पर पल्लू किया और निकल पड़ी।
दीदी ने पहले ही सारी लड़कियों को मैसेज कर दिया था सो लगभग 40 लड़कियां कोचिंग में आ गई थी, मैंने लगभग आधे घंटे बाद कोचिंग में प्रवेश किया, मैं पूरी तरह से आत्मविश्वास प्राप्त करने की कोशिश कर रहे थे जैसे ही कोचिंग में अंदर घुसी सभी लड़कियों ने खड़े होकर कहा good evening मैडम......
……….continue in next part

No comments:

Post a Comment

हमशक्ल भाभी

  हमशक्ल भाभी अमन के भैया की शादी हुई थी भाभी बहुत ही सुंदर थी और बहुत ही सुशील लड़की थी वह पढ़ी-लिखी भी थी पर उनमें घमंड एक पैसे का भी नही...